हरभजन सिंह ने अर्शदीप पर विवादित टिप्पणी को लेकर कामरान अकमल की आलोचना की

Pinky Singh - 6/11/2024 12:59:56 PM -





नई दिल्ली । भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह पर टिप्पणी के लिए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल की आलोचना की।



भारत के चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान, अर्शदीप को आखिरी ओवर सौपा गया, जिसमें उन्होंने 18 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया।

हरभजन द्वारा रीपोस्ट किए गए एक वीडियो में, अकमल एआरवाई न्यूज़ के एक पैनल का हिस्सा थे। शो के दौरान, उन्होंने अर्शदीप के धर्म के बारे में एक विवादास्पद टिप्पणी की और कहा, "कुछ भी हो सकता है... 12 बज गए हैं।"

उनकी टिप्पणी हरभजन को अच्छी नहीं लगी और उन्होंने अर्शदीप पर कामरान की टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना की और एक्स पर लिखा, "लख दी लानत तेरे कामरान अकमल.. आपको अपना गंदा मुंह खोलने से पहले सिखों का इतिहास जानना चाहिए। हम सिखों ने आपकी माताओं और बहनों को बचाया जब उन्हें आक्रमणकारियों द्वारा अपहरण कर लिया गया था, समय हमेशा 12 बजे का था। शर्म आनी चाहिए... कुछ आभार मानिए।"

इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। हालांकि, भारतीय बल्लेबाज इस कठिन सतह पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और स्टार ओपनर विराट कोहली (4) और रोहित शर्मा (13) बड़ा स्कोर बनाने में विफल रहे। ऋषभ पंत (31 गेंदों में 42 रन, छह चौके) एक अलग पिच पर खेल रहे थे और उन्होंने अक्षर पटेल (18 गेंदों में 20 रन, दो चौके और एक छक्का) और सूर्यकुमार यादव (आठ गेंदों में सात रन, एक चौका) के साथ उपयोगी साझेदारियां कीं। हालांकि, ऐसी कठिन पिच पर रन बनाने के दबाव में निचला मध्य क्रम बिखर गया और भारत 19 ओवर में सिर्फ 119 रन ही बना सका।

पाकिस्तान के लिए हारिस राउफ और नसीम शाह ने 3-3, मोहम्मद आमिर ने दो और शाहीन शाह अफरीदी ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने ज़्यादा संतुलित रुख अपनाया और मोहम्मद रिज़वान (44 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन) ने एक छोर संभाले रखा। हालांकि, बुमराह (3/14) और हार्दिक पांड्या (2/24) ने कप्तान बाबर आज़म (13), फखर जमान (13), शादाब खान (4), इफ्तिखार अहमद (5) के महत्वपूर्ण विकेट भी हासिल किए, जिससे पाकिस्तान पर दबाव बरकरार रहा। अंतिम ओवर में 18 रनों की ज़रूरत के साथ, नसीम शाह (10*) ने पाकिस्तान के लिए जीत की कोशिश की, हालांकि, अर्शदीप सिंह (1/31) ने सुनिश्चित किया कि पाकिस्तान छह रन से पीछे रह जाए। बुमराह ने अपने मैच जीतने वाले स्पेल के लिए 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' का पुरस्कार जीता।