ट्रिपल आईटी ने क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में उपलब्धि हासिल की

Pinky Singh - 6/5/2024 8:04:32 PM -





प्रयागराज । भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपल आईटी) इलाहाबाद ने क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2025 में समग्र श्रेणी में स्थान प्राप्त कर एक और उपलब्धि हासिल किया है। संस्थान ने विश्व में 1401वां स्थान जबकि देश में 46वां स्थान प्राप्त किया है।



यह जानकारी देते हुए संस्थान रैंकिंग के संकाय प्रभारी डॉ. शिवराम दुबे ने बुधवार को बताया कि क्यूएस वर्ल्ड वाइड रैंकिंग 2025 में देश के समस्त ट्रिपल आईटी में एकमात्र प्रयागराज का ट्रिपल आईटी है जिसने ये स्थान हासिल किया है। जबकि वैश्विक रैंक में 1401वां स्थान प्राप्त किया है। महत्वपूर्ण है कि केवल चार विभागों वाले संस्थान ने समग्र श्रेणी में ये रैंकिंग हासिल की है।



निदेशक प्रो. मुकुल शरद सुतोवाने ने क्यूएस वर्ल्ड रैंकिंग हासिल करने के लिए संस्थान की उपलब्धि की सराहना की और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए पूरे संस्थान को बधाई दी। कहा कि संस्थान अब अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर अच्छी तरह से पहचान बना रहा है। जिससे छात्रों को अधिक शोध करने का लाभ मिलेगा।

ट्रिपल आईटी के पीआरओ डॉ पंकज मिश्र ने बताया कि इस दौरान कार्यवाहक रजिस्ट्रार डॉ. सतीश कुमार सिंह ने शैक्षणिक और शोध उपलब्धियों के माध्यम से विश्व रैंकिंग हासिल करने के लिए शिक्षण बिरादरी को बधाई दी।