मुख्यमंत्री सभी विभागों के सचिवों और उपायुक्तों के साथ 11 को करेंगे बैठक

Pinky Singh - 6/10/2024 11:00:56 PM -

रांची । मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन सभी विभागों के सचिवों और उपायुक्तों के साथ मंगलवार को प्रोजेक्ट भवन सभागार में बैठक करेंगे। विधि व्यवस्था पर भी पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक होगी।मुख्यमंत्री के विशेष फोकस वाले दस विभागों की कुछ योजनाओं को इस दौरान स्वीकृति मिलेगी।

अधिकारियों ने बताया कि जलसंसाधन, नगर एवं आवास विभाग, पथ निर्माण, ग्रामीण कार्य, भवन निर्माण, पर्यटन, संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य, स्वास्थ्य, चिकित्सा, शिक्षा एवं परिवार कल्याण, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग की विभिन्न योजनाओं पर विशेष फोकस किया जायेगा। इन विभागों की 25 करोड़ तक की योजनाओं की विशेष समीक्षा होगी। नई योजनाओं पर सीएम सहमति भी देंगे।

इसके अलावा सड़क निर्माण, भवन निर्माण सहित अन्य विभिन्न विभागों की योजनाओं में आ रही जमीन अधिग्रहण समस्या पर भी विशेष ध्यान दिया जायेगा। साथ ही विभागों के आवश्यक मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया जायेगा। मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी विभाग छोटी-बड़ी योजनाओं की सूची तैयार कर रहे हैं। यह प्रयास हो रहा है कि अधिक से अधिक योजनाओं को तैयार किया जा सके, ताकि इसकी प्रशासनिक मंजूरी मिलने के बाद डीपीआर-टेंडर इत्यादि का काम प्रारंभ कराया जा सके।